इस दिवाली सात साल बाद गुरु चित्रा योग का संयोग बन रहा है और यह संयोग माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने से लेकर धनतेरस की खरीदारी तक के लिए शुभ माना जाता है!

धनतेरस का त्योहार मंगलवार, 17 अक्टूबर 2017 को मनाया जाएगा और इस दिन सामान खरीदने की प्राचीन परम्परा है। लेकिन क्या आपको पता है कि धनतेरस पर कौन कौन सी चीजों से हो सकता है लाभ और नुक्सान!

धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदना शुभ होता है लेकिन सोने और चांदी के आलावा ऐसी कई चीज़ें हैं जिन्हें इस दिन खरीदना अच्छा माना जाता है। अब हम आपको बताते हैं कुछ चीज़ों के बारे में जिन्हें धनतेरस वाले दिन खरीदेंगे तो आपके घर में खुशियां आएंगी और ये चीज़े है

1. धनतेरस पर पीतल और स्टिल के बर्तन खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। लेकिन अगर आपका बजट सोना चांदी खरीदने का नही है तो  आप बर्तन भी खरीद सकते हैं।

2. धनतेरस के दिन लक्ष्मी और गणेश जी की मूर्ति खरीदना भी शुभ होता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि आज के दिन इनकी मूर्ति खरीदने से घर में सुख, धन और समृद्धि आती है।

3. धनतेरस के मौके पर झाड़ू खरीदना अच्छा माना जाता है क्योंकि ऐसा कहा जाता है कि इससे नकारात्मक ऊर्जा बाहर जाती है और साफ- सुथरे घर में माँ लक्ष्मी का आगमन होता है।

4. मान्यता है कि धनतेरस वाले दिन नमक खरीदने से घर में धन आता है और सुख शांति घर में रहती है। और धनतेरस पर नमक खरीदना बहुत शुभ माना जाता है।

5. धनतेरस के दिन सोना,चांदी या पीतल का कोई सामान खरीदें और इससे आपके घर में माँ लक्ष्मी की कृपा बढ़ेगी और यह शुभ भी माना जाता है।

6. धनतेरस वाले दिन रुद्राक्ष खरीदना अति शुभ माना जाता है और धनतेरस वाले दिन रुद्राक्ष खरीदने से जीवन के कष्ट दूर होते हैं और घर में खुशहाली आती है।

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here