चोरी कोई पेशा नहीं है और न ही ये कोई ऐसा कारनामा होता है जिसे कर के गर्व महसूस किया जा सके. यह एक कानूनन अपराध है और इसे अंजाम देते वक़्त एक अपराधी अपनी पहचान छुपाता है और कोशिश करता है कि बेहद ही शान्ति से से वह इस काम को अंजाम दे. लेकिन दिल्ली में हुई एक चोरी की घटना ने हमें इस पर आर्टिकल लिखने को मजबूर कर दिया और इसकी वजह है चोर का चोरी करने से पहले मस्ती भरा अंदाज़.

प्रतीकात्मक तस्वीर. फोटो साभार: इन्टरनेट.

घटना दिल्ली के लाहोरी गेट के रंग महल के एक गली की है जहाँ कुछ चोर चोरी करने आते हैं लेकिन उनमे से एक चोर की एंट्री काफी ही फ़िल्मी नजर आती है. इन चोरों में से एक चोर चोरी करने से पहले फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती के फेमस डांस स्टेपस करता है. चोर की यह हरक़त वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गयी है.

घटना 11 जून के सुबह चार बजे की बतायी जा रही है. विडियो देख कर ऐसा लग रहा है कि चोर को इस बात का पता था की सामने सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है. डांस करने के वक़्त वह सीसीटीवी कैमरे से काफी दूर खड़ा था लेकिन जैसे ही वह आगे बढ़ा उसने अपने चेहरे को एक कपडे से ढक लिया. उसके बाद चोरों का यह समूह उस गली के पांच दुकानों का शटर में लगे ताले को तोड़कर चोरी करते हैं. आप यह विडियो देखिये:

 

सुबह जब दूकान के मालिकों ने अपनी दुकानों के टूटे हुए ताले देखे तो उन्होंने इस बात की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक चोरों का कोई भी सुराग नहीं लगा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here