यार लोग चिल्लाते हैं की देश मे बेरोजगारी है, किसी को काम नहीं मिल रहा है। जबकि यह सरासर गलत है। लोग आजकल स्टार्टअप धड़ाधड़ खोल रहे हैं। वो भी बेस्ट सैलरी पैकेज। वर्क फ़्रोम होम भी। वन डे वर्क भी। क्या बात है !

यह जॉब आजकल गज़ब ट्रेंड मे है !

देखो भाई ! पैसा कमाना बहुत आसान है। मतलब इतना आसान की तुम्हें बस किसी के ऐसे ट्वीट का इंतेजार करना है जो किसी को बुरी लगे। जिसको भी बुरी लगेगी वो तुरंत तुम्हें सैलरी पैकेज ऑफर करेगा और काम बताएगा। ये प्रोसैस पूरा तरीके से होता है। जैसे नौकरी वाले साइट्स पर नौकरी के ऐड आते हैं, एकदम हूबहू वैसे हीं। आपको काम बताया जाएगा। पहली पार्टी दूसरी पार्टी से भी मिलवाएगी। जैसे मान लीजिये काम है कि भाई एक लकड़ी की भारी कुर्सी है। उसे उठा के कहीं और पहुंचाना है। शर्मा जी ने ट्वीट किया कि इस भारी कुर्सी को जो उठा के मेहता जी के सर मढ़ देगा उसे मैं फलाना-ढिमकाना रुपैया दूँगा। आप अपना आवेदन वहीं दीजिये। मन हो तो चुपके से मैसेज या नंबर मांग कर कॉल भी कर सकते हैं। न कहीं आना, न कहीं जाना। घर बैठे काम मिल जाएगा।  पर यह बस एक उदाहरण है। असल काम थोड़ा हट के है।

असल काम क्या है ?

असल काम अपने गाँव के नऊआ से थोड़ा सा अलग है। वो बाल काटता है। आपको नाक, कान, सर, हाथ ऐसे कुछ काटना होगा। मैं तो बेचारे कम पैसों मे बाल काटने वाले नाई से कहना चाहता हूँ। बाल छोड़ो यार सीधा सर, नाक, कान काटा करो। ऐसा है की इसमे गज़ब का पैसा है। भाई देख पिछले बार सोनू निगम ने ट्वीट करके कुछ कहा, कुछ अजान को लेकर बोले थे कि सुबह-सुबह बहुत शोर होता है। बस एक मौलाना जी आए और इश्तेहार निकाल दिये।

 

जो भी सोनू निगम का सर गंजा करेगा उसे 25-50 लाख हम देंगे।

 

इसमे भी बहुत कॉम्पटिशन है। आपको लपक के पकड़ना पड़ेगा। ऐसे इश्तेहारों पर सोनू जी का ध्यान था पूरी सतर्कता के साथ। जैसे घोषणा हुई सोनू जी ने अपने जानकार जो उनका बाल बनाते है को काम पकड़ा दिया, उनका नाम था आलिम हाकिम।

एक गड़बड़ी है इस जॉब में !

भाई जब सोनू जी ने अपने जानकार को जॉब दिलवाई तो वो बहुत खुश हुए। एक बार मे 50 लाख। क्या साला गले की जैसी-तैसी करवा के लगभग इतना हीं कमाता हूँ। बाल कटवा के इतना मिले तो अच्छा हीं है। पर इन जॉब्स मे एक दिक्कत है। ये लोग जॉब तो दे देते हैं लेकिन फिर पेमेंट के टाईम रोने-धोने लगते हैं। बहुत मूड खराब होता है ऐसे टाईम।

एक काम का पैसा दे नहीं रहे हैं और जॉब पे जॉब ऑफर निकले जा रहे हैं।

पहिले के काम का उधारी चढ़ा हुआ है और काम पे काम दिये जा रहे हैं। मौलवी साहब अब दीखते भी नहीं हैं। हमे तो लगता है कि ये फर्जी जॉब वाले लोग हैं। ये अपनी दुकान इन्ही जॉब्स ऐड के भरोसे चलाते हैं। मौलवी की करतूत पकड़ी गयी तो कंपनी का नाम बदल कर नई वेकेंसी निकाल दी है।

इन जॉब्स के लिए आप कर सकते हैं अप्लाई !

  1. संजय लीला भंसाली का सर लाना है / सैलरी – 10 करोड़ / जॉब प्रोवाइडर- करणी सेना
  2. दीपिका पादुकोण की नाक काटनी है / सैलरी- 1 करोड़ / जॉब प्रोवाइडर- करणी सेना
  3. दीपिका पादुकोण को जिंदा जलाना है / सैलरी – 1 करोड़ / जॉब प्रोवाइडर – अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा
  4. कन्हैया कुमार का सर लाना है / सैलरी – 11 लाख / जॉब प्रोवाइडर- बीजेपी यूथ विंग
  5. कन्हैया कुमार की जुबान लानी है / सैलरी – 5 लाख /जॉब प्रोवाइडर- बीजेपी यूथ विंग
  6. रोहित सरदाना का सर लाना है / सैलरी – 1 करोड़ / जॉब प्रोवाइडर- मौलाना

तो भाई देख लो वेकेंसी तो है। लेकिन ये साले हम लोगों को पंसारी की दुकान समझ लिए हैं। काम दिये जा रहे हैं और पेमेंट की बात करने जाओ तो मुह नाक सिकोड़ लेते हैं। तरीके से जांच परख के इंटरव्यू के लिए जाना भईया। बहुत फ़्रौड भरे पड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here