लंबी बीमारी के बाद बॉलीवुड निर्माता, लेखक और अभिनेता NEERAJ VORA का निधन हो गया है. 54 वर्षीय नीरज वोरा ने आज सुबह (14 दिसंबर) तकरीबन 4 बजे मुंबई के क्रिटी केयर हॉस्पिटल में आखिरी सास ली. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, नीरज का पार्थिव शरीर पहले फिरोज नाडियाडवाला के घर ‘बरकत विला’ ले जाया जाएगा. उसके बाद 3 बजे उनका अंतिम संस्कार सेंटाक्रूज श्मशान घाट में होगा. बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल ने ट्विटर के जरिए उनके निधन पर दुख प्रगट किया. परेश ने लिखा, “नीरज वोरा- ‘फिर हेरा फेरी’ समेत कई हिट फिल्मों के लेखक और डायरेक्टर नहीं रहे. ओम शांति.” तुषार कपूर, अशोक पंडित ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी.

 

 

इन फिल्मों से जुड़े Neeraj vora …

नीरज वोरा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर सपोर्टिंग अभिनेता फिल्म होली (1984) के जरिए की थी. आमिर खान स्टारर ‘रंगीला’ की कहानी लिख उन्होंने बॉलीवुड में नया मुकाम पाया. अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म खिलाड़ी 420 (2000) से नीरज निर्देशन के क्षेत्र में उतरे. उन्होंने वेलकम बैक (2015), बोल बच्चन (2012), खट्टा-मीठा (2010) समेत कई फिल्मों में अभिनय किया.

बीमारी ने ले ली जान…

नीरज पिछले एक साल से काफी बीमार चल रहे थे. पिछले साल अक्टूबर में उन्हें हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक आया था. उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पलात में फर्ती किया गया था. कोमा के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. ऐसे समय में उनके करीबी दोस्त फिरोज नाडियाडवाला उनका सहारा बने थे और उनकी पूरी जिम्मेदारी उठाई थी. फिरोज ने अपने जुहू वाले घर ‘बरकत विला’ के एक कमरे को नीरज के लिए आईसीयू में बदल दिया था. मार्च 2017 के बाद नीरज के लिए यहां 24 घंटे एक नर्स, वॉर्ड ब्वॉय और कुक उनकी सेवा में लगे थे. डॉक्टर्स यहां आकर उनका इलाज करते थे. बीच में एक दो बार उनकी तबीयत में सुधार भी आया, लेकिन पूरी तरह से नीरज ठीक न हो पाए. बीमारी की वजह से पिछले 4 दिनों से वह वेंटिलेटर में थे, आज सुबह मल्टी ऑरगन फेलियर की वजह से उनका निधन हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here