डेरा सच्चा सौदा के गुरु गुरमीत राम रहीम सिंह के कुकर्मो की सजा सुनाने के लिए सीबीआई के स्पेशल जज को हवाईजहाज के द्वारा याह पर लाया जाएगा और रोहतक शहर के चारो तरफ कड़ी सुरक्षा का प्रबंध कर दिय गया !Gurmit Ram rahim followers

डेरा सच्चा सौदा के गुरु गुरमीत राम रहीम सिंह के कुकर्मो की सजा सुनाने के लिए सीबीआई के स्पेशल जज को हवाईजहाज के द्वारा याह पर लाया जाएगा और रोहतक शहर के चारो तरफ कड़ी सुरक्षा का प्रबंध कर दिय गया !डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने के लिए रोहतक की सुनारिया जेल मई सीबीआई की खास अदालत का प्रबंध किया गया है !

सजा के फैसले से पहले पुलिस सुरक्षा के मामले में कोई कसर नहीं छोड़ रही है ,और साथ ही डेरा सच्चा सौदा के महत्वपूर्ण लोगों को बड़ी होश्यारी से हिरासत मै ले लिया गया है ! इन लोगों पर डेरा सच्चा सौदा के followers को इकट्ठा करने की आकांशा है और साथ ही साथ दंगे फसाद कर रूप भी ले सकते है यह सब !

पुलिस ने बताया की सुनारिया जेल रोहतक शहर के बाहर के क्षेत्र मै स्थित है और कारागार परिसर की और जाने वाले सारे रास्तो पर कई सारे चेकपोस्ट या सुरक्षा अवरोधक लगाए गए है !पंजाब और हरयाणा हाई कोर्ट ने हरयाणा सरकार को डेरा प्रमुख के कुकर्मो की सजा सुनाने की लिए स्पेशल सीबीआई जज के लिए जरुरी इंतजाम करने का आदेश दिए गए थे !इस मामले मई दोषी गुरमीत राम रहीम इसी सुनारिया जेल मै है !

Police और पैरामिलिटरी Force के जवान कड़ी निगरानी रखे हुए है और पूरे रोहतक में कई चेकपोस्ट बनाए गए है !डेरा प्रमुख राम रहीम को सजा सुनाए जाने के मद्देनजर (ध्यान में रखते हुए) सुरक्षा स्थिति का जायजा (जाँच-पड़ताल ) ले रहे रोहतक रेंज के Inspector नवदीप विर्क ने कल कहा ,डेरा सच्चा सौदा के केंद्र पर पूरी तरह करवाई की गयी है और सभी राज्य भर मै सभी डेरा सच्चा सौदा के महत्वपूर्ण लोगो पर और जो समर्थक या followers को इकट्ठा कर सकते थे ,उन सब को बड़ी सूझ-बुझ के साथ हिररासत मै ले लिया गया है !नवदीप विर्क ने कहा है की सजा सजा सुनाए जाने के बाद किसी भी तरह की घटना से बचने की लिए कड़ी और जबरदस्त सुरक्षा का प्रबंध किया गया है !

रोहतक के Deputy Commissioner अतुल कुमार ने कहा था की जिले मै हालत पूरी तरह नियंत्रण मै है और Police और paramilitary Force के जवान किसी भी स्थिति और किसी भी वयस्था से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है !उन्होंने कहा है की रोहतक आने वाले पर्टयक और आम लोगो की तलाशी ली जा रही है !

उनकी ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान जो भी व्यक्ति पहचान पत्र नहीं दिखा पाता है और आने का सही कारण नहीं बता पाता है तो उसे हिरासत में ले लिया जाएगा।याद रखे अगर आप रोहतक की तरफ ट्रेवल कर रहे हो तो अपने साथ अपना identity Proof साथ में ले कर चले ! रोहतक शहर की सीमा पर चेकपोस्ट बनाए गएं हैं और Duty magistrate को भी तैनात किया गया है। रोहतक में पहले से ही धारा 144 लागू है।

 

सीबीआई जज जगदीप सिंह ने दुष्कर्म के 15 साल पुराने मामले में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिया था। इसके बाद डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने जबरदस्त हिंसा की थी जिसमें 36 लोग मारे गए हैं और कई लोग जख्मी भी हुए है !और राम रहीम केस का फैसला सुनने के लिए connect रहे kachcha chittha से .

और latest news पड़ने के लिए follow करे kachcha chittha .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here