भैया देखो, ऐसा है की ये जो इन्टरनेट थामे जो लोग हैं न, ये आजकल बौराए हुए हैं. ख़ास कर के भारत वाले इन्टरनेट चरसी. पता नहीं कहाँ कहाँ से ऐसे ऐसे नगीने ढूंढ कर ला रहे हैं ये लोग कि क्या ही बतायें तुमको यार. अभी धिनचक वाली बिटिया का बुखार ढंग से उतरा भी नहीं था की एक ठुमकते हुए अंकल जी को लेकर आ गए. “मय से न मीना से” वाले गाने को जितना गोविंदा के फैन्स ने उस समय नहीं सुना होगा, उससे ज्यादा तो अंकल जी ने अपने डांस के दम पर सुनवा दिया. पहले अंकल का यह विडियो देखिये.

खैर, जो भी हो पर अंकल जी और धिनचक दीदी का सितारा तो बुलंद हो गया. जहाँ धिनचक पूजा ने यूट्यूब से होते हुए बिगबॉस के घर तक में अपनी जगह बनायी, वहीँ अंकल जी उर्फ़ डब्बू जी को भी सुनील शेट्टी की फिल्म में छोटा सा रोल मिलने की खबर आ रही है. यही नहीं सुनने में तो ये भी आ रहा है की अंकल जी को एक एड यानी की विज्ञापन में भी काम मिला है. यही नहीं डब्बू अंकल को सलमान खान ने अपने शो “दस का दम” में भी बुलावा भिजवाया है. अब और क्या चाहिए ज़िन्दगी में?

पर ऐसा लगता है की हम भारतीयों को अंकल और आंटी से बहुत लगाव सा हो गया है. बात यह है की अब एक और आंटी या भाभी कह लो, सोशल मीडिया पर भरपूर रूप से छाई हुई है. छाने का मुख्य कारण आंटी जी का अपने दोस्तों के लिए आदर भाव है. आंटी जी हर किसी को “हेल्लो फ्रांडस” से संबोधित कर रही हैं और चाय पूछ रही हैं. आंटी जी के चाय पिलाने का यह विडियो इन्स्टाग्राम, फेसबुक से लेकर ट्विटर तक पर छाया हुआ है. हो सकता है चाय वाली ये आंटी कुछ दिनों में स्टार बन जाये और त्रिवागो वाली एड में यह कहते हुए नजर आ जाएँ, ” चाय, ढ़ाबा? लोग ओन टू त्रिवागो.” कोई ठीक नहीं भैया. कुछ भी हो सकता है. विडियो देखो:

खैर जो भी हो, हमने आंटी जी के बारे में पता लगाने की कोशिश की. आंटी जी का नाम है सोमवती महावार. कहाँ से हैं ये पता लगाया जा रहा है ताकि डिजिटल दुनिया से बाहर निकल कर सच में उनके घर जा कर चाय पियी जा सके. जैसे ही पता चलेगा आपको जरुर सूचित करेंगे. हाँ आंटी जी ने सारे वीडियोज एक एप “विगो वीडियोज” से बनाए हैं. आंटी के साथ इस एप की भी बल्ले बल्ले हो गयी है. एप ने भी खुद को गर्वान्वित महसूस करते हुए आंटी का विडियो अपने ऑफिसियल पेज पर शेयर किया है. ये देखिये.

इस विडियो को 96 हजार बार से ज्यादा देखा गया है. एक और ख़ास बात है, आंटी सिर्फ चाय ही नहीं पिलाती हैं. ये आंटी आपको आम, स्नैक्स और इसके साथ साथ तरह तरह की चीजें अपने फ्रान्ड्स को ऑफर करती नजर आ जायेंगी. यहाँ तक  की आंटी अपने गहनों का रिव्यु भी मांग लेती हैं. कुल मिला के बात यह है की आंटी जी अपने डे टू डे लाइफ में फ्रान्ड्स पर बहुत ही ज्यादा निर्भर हैं और यही उन्हें एक “सच्चा फ्रांड” बनाती है.

अब जो भी हो लेकिन आंटी के इस विडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं और इसे जम कर शेयर भी कर रहे हैं. आंटी की वीडियोज को अभी तक हजारों बार देखा जा चूका है और इस विडियो को कुछ टैलेंटेड लोग रीक्रिएट कर के इस विडियो में और चार चाँद लगा दे रहे हैं.

वैसे मितरों, आंटी की पॉपुलैरिटी को देख कर एक बात समझ में आ गयी की भारत में “चाय” बहुत ही इफेक्टिव चीज साबित हो रही है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here